Best 5 Photos Par Name Likhne Wale Apps

यदि आप बहुत ज्यादा photos click करते है और उन सभी photos पर Text या अपना नाम लिखना चाहते है । इसी लिए आप internet पर Text On Photos के बारे में search कर रहे है तो आज में आपके लिए ही ये वाला article ले के आया हूँ । जिसे आप पूरा पढ़िये और जान ली जिये किस तरह से Photos पर text लिखा जाता है। 

वैसे कुछ लोग के अंदर शायरी लिखने की अनोखी खूबी होती है और वो चाहते है की अपनी इस खूबी को लोगो के सामने लाया जाए। लेकिन वो अपने इस काम के लिए photos पर shayri लिखने के लिए उन्हें अच्छा app नही मिल पता है। इसी लिए में ये article सभी लोगो के लिए लिख रहा हुं। 

वैसे अब में अपने article को ज्यादा लंबा नही करूँगा और आप सभी को बताता हूं photos पर नाम लिखने वाले apps के बारे में । लेकिन उसके बाद

Top 5 Photos Par Name Likhne Wale Apps

Top 5 Photos Par Name Likhne Wale Apps

तो मित्रों वैसे तो android के लिए Text On Photos के बहुत सारे apps है लेकिन मे ने उन सभी मे से जो सबसे popular है में आपके लिए वही apps लाया हूं जिन्हें कोई भी व्यक्ति इस्तेमाल कर सकता है। 

नीचे मे ने Photos पर लिखने वाले apps के बारे में बताया है। इसके साथ साथ मे ने उनके बारे में थोड़ी का परिचय भी लिखा है। आप इन्हें ज़रूर पढ़ें।

Phonto

phonto photo per name likhne wala app

अगर आप बस अपने photo पर name या कुछ text लिखना चाहते है तो आप Phonto app का इस्तेमाल कर सकते है। इसमे आप किसी भी photo पर text लिख कर उसे color कर सकते है तथा उसको stylish तरह से castomize भी कर सकते है। जो कि मुझे बहुत ही अच्छी बात लगती है। 

इस app में वैसे तो बहुत सारे fonts है लेकिन अगर आप सभी चाहते है कि आप अलग से उन्हें install करे तो आप इस app में उन्हें install कर सकते है। मे ने इस app को personally use किया है जब में शायरी लिखता था। और आज भी में इसका इस्तेमाल करता हूं।

Pixlrab 

PIxllab photo per name likhne wala app

 

अगर आप सभी photo पर नाम लिखने के अलावा उनको edit करना चाहते है जैसे color आदि और भी अन्य चीजें तो आप उसको बहुत ही आसानी से edit कर सकते है। 

इस app को जो खास बात लगती है आप अपनी text edit हुई theme या design को save कर सकते है जिस से बार बार आपको text को stylish नही करना पड़ता है। आप इसमे अपनी image को as a project भी save कर सकते हो। जिस से आपको एक ही image को बार बार edit नही करना पड़ता है। ऐसा अक्सर वो लोग करते है जो शायरी लिखा करते है। 

PicArt

PicArt photo per name likhne wala app

इसके बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा इसमे आप Photo पर लिख ही नही बल्कि photo को बहुत ही अच्छी तरह से edit कर सकते हो जो कि बहुत ही सुंदर लगती है। परंतु ये एक professional app है अगर आप सभी photo पर लिखने के अलावा उन्हें edit करना चाहते है तो आपके लिए ये बहुत ही अच्छा app माना जाएगा। 

लेकिन अगर आप सिर्फ photo पर नाम लिखना चाहते हो तो आप इसको use नही कर क्योकि ये बहुत ही ज्यादा polular और high level वाला app है। इसको इस्तमाल करने लिए आपको ये सीखना पड़ेगा। पर इसको सीखना इतना भी मुश्किल नही है बहुत हु आसान है Youtube पर बहुत लोगो ने इसके tutorial videos डाली हुई है। आप उन्हें देख सकते है। 

Add Text On Photos

photo per name likhne wala app

ये एक ऐसा Photo पर लिखने वाला app है जिसमे आपको 800 से ज्यादा fonts मिल जाते है जिसके रहते आपको अलग से कोई भी font install करने की अवक्ष्यता नही होती है। इसमे आपको text के कुछ feature मिल जाते है जैसे आप एक साथ multiple text को add कर सकते है। 

अगर आप text को और ज्यादा castomize करना चाहते है तो आप उन्हें 3d Rotate कर सकते है। उन्हें और ज्यादा colorfull कर सकते है। जिस से आपकी photo की quality और ज्यादा बढ़ जाएगी। 

Texty

इस app के बारे में बहुत लोगो ने नही सुना होगा लेकिन ये एक कमाल का app है। इसमी आपको 750 से ज्यादा Fonts मिल जाते है जो आपको photo को और ज्यादा अच्छा look देता है।

अगर आप सभी अपनी photo को crop करना चाहते है तो आपको इसमे इस तरह के feature भी मिल जाते है। इसके साथ साथ आप image को rotate कर सकते है और अपनी photo का collage भी बना सकते हो। 

अंतिम शब्द

तो मित्रो मे ने आप सभी Best 5 Photo पर लिखने वाले apps के बारे में बताया है और मुझे उम्मीद है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। मे ने आपको जो भी Editor apps दिया है वो सभी एक दम professional है और बहुत लोग उनका युपयोग करते है कुछ jokes लिखने में और कुछ अपनी शायरी लिखने में आप इनका युपयोग अपने किसी भी काम मे कर सकते है। 

अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ भी problem या कुछ समझ में नही आया हो तो आप मुझे comnent कर सकते है। में आपकी सहायता ज़रूर करूँगा। और में अपने ब्लॉग tipsmafia पर ऐसे ही आर्टिकल डालता रहता हूं कृपया visit करते रहे करे। 

 

Leave a Comment