Top 5 Photo Editor Apps For Blogger

Top 5 Photo Editor Apps For Blogger:- ब्लॉग पोस्ट के लिए Image हमेशा से ही एक अहम Role निभाता आ रहा है। बिना Image लगाए आपका Blog Post Full On- Page Seo नही होता। और एक Thumbnail आपका Post की CTR बढ़ा सकता है। इसीलिए आज मैं आपको बताऊंगा वे Best 5 Application जो आपको Attractive Thumbnail बनाने में काफी ज्यादा मदद करेगा।

अगर आप एक अच्छा thumbnail बनाते हैं। तो इससे आपका ब्लॉग की तरफ User का Attraction बढ़ता है। जिससे आपके Bounce Rate में फर्क देखने को मिलेगाम और एक Awesome Thumbnail बनाने के लिए एक Awesome application की ज़रूरत हमेशा पड़ता है।

और उन्ही Application के बारे में आज की इस लेख में हम बात करने वाले हैं। उन में से कई सारे ऐसे application के बारे में बताऊंगा। जिसमे आपको पहले से ही सारी features Available होंगी। कहने का मतलब है आपको बस एक Thumbnail choose कर लेना है। और वही आपको सभी चीज़े Set करने के लिए मिल जाएगा।

एक Professtional Blogger को Attractive thumbnail बनाने को Knowledge आनी चाहिए। ताकि उन्हें किसी भी प्रकार से किसी दूसरे से Thumbnail बनवाना नही पड़े। ताकि आपके पैसा और समय दोनों बच सके। चलिये उन Apps के बारे में जानते हैं।

 

Top 5 Photo Editor Application For Blogger

Top 5 Photo Editor Apps For Blogger

वैसे फ़ोटो बनाना कोई बड़ी बात नही है। लेकिन Users का Attractive और Helpful Image कम ही लोग बना पाते हैं। फ़ोटो सुंदर बनाने एक तरह का Art है। और अगर आप एक ब्लॉगर है। तो आपको इस कला में महारत हासिल करना पड़ेगा। क्योंकि ब्लॉगर को  न एक अच्छा thumbnail बनाना पड़ता है। उसके साथ ही उसको Logo, Poster ये सब की कभी-ककभी ज़रूरत पड़ती है।

और जब तक आपके पास एक अच्छा Photo editor apps नही होगा। तब तक आप अच्छा फ़ोटो नही बना सकते हैं। चलिये जानते है कुछ Top 5 photo editor application के बारे में जो एक ब्लॉगर को इस्तेमाल करना चाहिए।

Picsart

Mobile में अगर कोई सबसे Famous Photo editor apps है। तो वह है Picsart application, इसको आप All in 1 Pic Editor apps बोल सकते हैं। क्योंकि जितजे भी Photo edit करनर वाले apps में Features मिलेंगे। उन सभी को मिलाकर सिर्फ Picsart में वो सभी Features आपको मिल जाएंगे।

यह apps आपको Google Play Store आसानी से मिल जाएगा। इसकी रेटिंग 4.4 के साथ लाखो में इसके Postitive Reviews भी दिए गए हैं।जितने भी Professtional Photo Editor लोग है। वे सभी के सभी इसी Apps के द्वारा अपनक Photo edit करते हैं।

अगर आप Mobile से ब्लॉगिंग करते हैं। तो यह apps आपके फ़ोन में होना ज़रूरी है। क्योंकि ब्लॉग पोस्ट thumbnail बनाने के लिए यह आपको बहुत मदद करेगा।

Pixlab

ब्लॉगर के लिए Pixlab एक काफी कमाल का application है। जो Play Store पर 4.4 की Rating के साथ Download करने के लिए available है। अपने Blog के लिए फ़ोटो बनाने में यह Application आपको काफी मदद करेगा। वैसे तो आप ब्लॉग के लिए फ़ोटो Edit करने के लिए Picsart का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेकिन Pixlab में आपको Text Decoration के काफी ज्यादा Features मिल जाते हैं। जो आपको Picsart या किसी दूसरे Application में शायद नही मिल पाते हैं। तो अगर आप अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए thumbnail बनाने के लिए कोई Application Best है।

Snapseed

Snapseed app आपके फोटो को edit करके सुंदर बनाने के लिए best apps में से एक है. ये एक professional फोटो एडिटिंग app हो जिसको Google ने create किया है. . इस app में Total 29 Tools और Filters है. जैसे Tune image, Crop, Rotate, White Balance, Brush, Selective, Healing, Text, Lens Blur, Face Enhance etc.

Adobe Photoshop

यह Computer के साथ-साथ Mobile में चलने वाला Application भी है। हालांकि जितना Features Computer वाले Photoshop में होंगे। उतने Android में इस्तेमाल होने वाला  Photoshop में नही होगा। लेकिन एक ब्लॉगर के लिए जितना Features Photo Edit करने के लिए चाहिए होता है। वे आपको Android Phone में इस्तेमाल होने वाला Photoshop में मौजूद रहेगा। जिससे आप अच्छे से  अच्छे Thumbnail आसानी से बना पाएंगे। उसमे आपको Eraser से लेकर painter तक कि सुविधा हर चीज़ का Features आपको मिल जाता हैं।

Canva

Canva आपका Application के साथ साथ Website पर ही काम करता है। Canva के बारे में शायद हर ब्लॉगर जनता होगा। क्योंकि Canva Photo editing के लिए काफी ज्यादा मशहूर है। अगर आप computer या Laptop के द्वारा इसपर Photo edit करना चाहते हैं। तो आपके लिए Canva Website अच्छा रहेगा।

 

Conclusion

अब तक इस लेख में मैंने आपको इंटरनेट के सबसे Best Photo editor के बारे में बताया हु जो एक ब्लॉगर को जानना ज़रूरी है। यह पूरी लेख बहुत ही research के साथ लिखा गया है।
मुझे उम्मीद है यह आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हुए होंगे। और आप जिसके बारे में ढूंढ रहे होंगे यह लेख आपका जवाव अच्छे से दे पाया होगा। अगर इसके अलावा किसी भी प्रकार का अगर आपके मन में Daught है। तो आप नीचे Comment में पूछ सकते हैं। 

अगर आपको यह लेख पसंद आता है तो कृपया इसे अपने सोशलमेडिया पर शेयर करना न भूले। ताकि अगर कोई ब्लॉगर मोबाइल से ब्लॉगिंग करता है। तो यह लेख उन तक पहुँच सके। और उनकी थोड़ी हेल्प हो सके।

 

Leave a Comment