Amazon से पैसे कैसे कमाए? Best 5 Method

Earn Money From Amazon: आज के समय मे पैसा कौन नहीं कमाना चाहता है और अगर बात घर बैठे पैसे कमाने की हो तो इसमें सभी की हाँ होती है। आज में आप सभी को online shopping website जिसमे अमज़ोम शामिल है तो में amazon के जरिये पैसे कैसे कमाये के बारे में बताऊंगा। 

मित्रो amazon एक shopping website है जिस से आप केवल shopping ही नहीं बल्कि पैसा भी कमा सकते है यह एक दम legal और भरोसे वाली website है जिस से आप पूरी जिंदगी भी पैसे कमा सकते है। मुझे Amazon के बारे में जैसे ही पता लगा कि इस से हम पैसे कमा सकते है वैसे ही मैंने यह आर्टिकल आप सभी लोगों के लिए लिखना शुरु कर दिया है। जिसमें आज में Amazon affiliate आदि जैसे तरीके से पैसे कैसे कमाये के बारे में बताऊंगा।

वैसे तो amazon के बारे में सभी लोगों को मालूम ही है कि यह से आप हजारो product को खरीद सकते है लेकिन इस से आप आसानी से पैसे कमा सकते है इसके बारे में शायद ही कुछ लोगो को मालूम है। जिन लोगों को मालूम नही है में यह आर्टिकल उन सभी लोगों के लिए लिख रहा हूँ। 

Amazon से आज भी कुछ लोग महीने के लाखों रुपए कमा रहे है। अगर आप सभी भी ऐसे ही कमाना चाहते है तो हमारे लेख के साथ जुड़े रहे में आपको कुछ रणनीति के बारे में बताऊंगा जिस से आप जल्दी से जल्दी इस काम मे सफल हो सकते है। 

Amazon क्या है?

Amazon से पैसे कैसे कमाए? Best 5 Methodअभी भी हमारे कुछ भाई बंधु ऐसे है जिन्हें नहीं मालूम कि amazon क्या है? तो मैं आप सभी को बताना चाहता हूँ कि amazon एक ऐसी company है जहाँ से आप अपने लिए कोई भी सामान खरीद सकते है जैसे dress, phones, watches आदि। यहाँ पर आप सभी को हर तरह का सामान मिल जाता है। यह भी पढ़ेझूठ बोलने वाले व्यक्ति को कैसे पहचाने ?

आप सभी किस भी समान को केवल घर पर रह कर ही मंगवा सकते है अगर आप सभी को कोई सामान Delivery के बाद पसंद नहीं आता है तो आप सभी उसको वापस भी कर सकते है। जो कि मुझे amazon की बहुत ही अच्छी बात लगती है। 

जब आप सभी अपने सामान को अपने पास received कर ले तब आप को जो भी delivery boy समान लेके आया है उसको पैसे दे सकते है। आप चाहे तो इसमें online भी pay कर सकते है लेकिन कुछ लोग cash on delivery भी करते है। 

Amazon से पैसे कैसे कमाए? Best 5 Method

Amazon से पैसे कैसे कमाए? Best 5 Methodअगर आप एक सही दिशा में मेहनत करके amazon में काम करोगे तो आप जल्दी से जल्दी इसमें अपने आप को एक सफल व्यक्ति बना सकते है। और आप सभी को किस दिशा में कार्य करना है आज में आप सभी को उसी के बारे में बताऊंगा। 

में आप सभी को  amazon से पैसे कमाने के लिए 5 तरीके बताएंगे जिससे आप आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हो। आप सभी को इन method में जो भी अच्छा लगे आप उसको follow करे आप चाहे तो आप 2 method को भी follow कर सकते है लेकिन आप सभी किसी 1 को ही करे जिस से आप सभी का पूरा focus एक ही जगह टिका रहे।

हमने  सभी 5 तरीकों के बारे में नीचे विस्तार में लिख दिया है आप उन्हें विस्तार में जरूर पढ़ें। जिस से आप सभी एक एक चीज के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर सके। 

Amazon Affiliate

Amazon affliate एक amazon का parntner program है जिसको आप सभी join कर सकते है और आप सभी को amazon product को share करना पड़ता है जिस से जब कोई उस product को Buy करता है तो आप सभी को amazon affliate Commison देता है जिस से आप सभी की amazon affliate से अच्छी कमाई होती है।

Amazon affliate में आप सभी किसी product का link Share करना पड़ता है अगर उस लिंक द्वारा कोई भी किसी वस्तु को खरीद लेता है तो आप सभी को amazon द्वारा उसका कुछ प्रतिशत का commison मिलता है यह commisom हर तरह के product पर अलग अलग है Gadgets पर अलग है और cosematic आदि पर अलग है।

आप सभी amazon affiliate के लिए amazon के सभी product को Whatsapp या फिर facebook आदि पर शेयर कर सकते है जिस से आप सभी के मित्र आदि अगर आपके Link द्वारा कोई चीज खरीदे तो आप सभी को उसका commission मिलता है। 

Sell Product On Amazon

अब आप सभी सोच रहे होंगे कि amazon तो एक Product Buy करने वाली company है तो हम यहाँ पर अपनी Product sell कैसे कर सकते है। और पैसे कैसे कमा सकते है। तो आप सभी को आसान भाषा मे बताता हूँ कि amazon जो भी product Sell करती है वह वो खुद नहीं बनाती है कोई न कोई company इनके साथ Partnership में होता है जिससे वह अपने product amazon पर sell करवा पाते है। 

आप सभी के पास कोई company नही लेकिन तब भी आप सभी अपने product को amazon पर बेच कर पैसे कमा सकते है तो आप सभी को amazon का FBA partner program join करना होगा जिस से आप सभी का पूरा account review होगा उसके बाद आप सभी अपने product को amazon द्वारा बेच सकते है। 

अगर आप सभी के product मैं quality होगी तो आप सभी इसमें बहुत ही आगे तक जा सकते है और जितना चाहे उतना ज्यादा पैसा कमा सकते है। हाल ही में amazon FBA program बहुत ज्यादा popular हो रहा है और छोटी छोटी दुकानों के मालिकों ने अपने product इसपे बेचना शुरु कर दिया है। 

Amazon Delivery Boy बनकर पैसे कमाएं

अब amazon को अपने product को Sell करने के लिए किसी न किसी delivry boy की जरूरत तो होगी ही। अब amazon के पास बहुत सारे delivery boys है लेकिन वह अपने आप को ज्यादा से ज्यादा Popular करना चाहते है जिसके लिए उन्हें अपना product को जल्दी deliver करना होगा और उसके लिए उन्हें ज्यादा delivery boy की जरूरत पड़ेगी।

आप सभी चाहे तो आप amazon की delivery boy की नौकरी पा सकते है लेकिन अगर आप सभी इस नौकरी की चाह में है तो आप सभी के पास Driving License होना जरूरी है तभी यह आप सभी को delivery boy की नौकरी देंगे। 

अगर में आप सभी को यह बताओ कि इसमें आप सभी को कितना ज्यादा सैलरी मिलती है तो आप सभी को 15 से 20 हजार के बीच amazon salary देती है। इतने में आप सभी को दिन में ही काम करना पड़ता है। 

Amazon Kindle द्वारा

इस दौर में छोटे बच्चे हो या फिर बड़े उनमे से किसी न किसी को poem , Story आदि लिखने का शोक होगा | जिसमे amazon अपना पूरा सहयोग देती है और अपने Amazon kindle Program के अंतर्गत आप अपनी Ebook को Amazon पर बेच सकते हो |

यदि आप सभी कोई किताब लिखते है और चाहते है की उसे बेच कर पैसे कमाए जाये तो आप सभी लोग उसको Online ebook में amazon Kindle पर Published कर सकते है| जिस से जो भी उसे download करेगा तो आपको उसको पैसे मिलेंगे |

अगर आप चाहे तो आप खुद भी यह Decide कर सकते है की आपको अपनी book की कीमत कितनी रखनी है |आप उस हिसाब से अपनी बुक की कीमत दाल सकते है और आपकी book जितने लोग भी खरीदेंगे उसके पैसे amazon आपके account में transfer कर देगा |


निष्कर्ष

Amazon से आप सभी इतना पैसा कमा सकते हो कि आप सोच भी नही सकते हो मैने आप सभी को best Amazon से पैसे कमाने के method बताया है आप सभी को जो भी अच्छा लगे आप उसे follow कर सकते है। 

Amazon में सबसे best तरीका Amazon affliate से आप पैसे कमा सकते हो इसमे आप सभी को amazon product का link share करना पड़ता है जो कि बहुत ही आसान है और आप जितने ज्यादा sell करवा सकते हो उतनी ज्यादा आप सभी के कमाई होगी। 

अगर आप सभी को हमारे इस लेख से कोई भी बात समझ नही आती है तो आप हमें comment कर सकते है या फिर आप हमें social media पर follow कर सकते है और हमसे अपने सवाल पूछ सकते है। 

Leave a Comment