Mobile Me Ads Ko Disable/Block Kaise kare

अगर आप सभी internet को बहुत ही ज्यादा use करते है तो अपने Ads को हमेशा से ही देखा होगा और ads को बार बार देख कर तुम परेशान होते होंगे और चाहते होंगे कि किसी तरह Ads Disable हो जाए लेकिन इस बारे में कोई जानकारी न होने के बाद आप सभी लोग ऐसा करने का सफल नही हो पाते है। इसी लिए आज Tipsmafia की team ने सोचा आपको mobile में ads block करने के बारे में बताते है। 

वैसे हमे ads blocked करने की कोई जरूरत नही होती है लेकिन कभी कभी बहुत ही खराब ads आने लग जाते है या 1 ही ads को बार बार दिखाते है जिस से user irritate हो जाता है। इसी वजह से हमे ads block करने की आवश्यकता होती है | तो चलिए अब हम अभी लोग जान लेते है कैसे Ads को Block किया जाता है। 

Mobile Me Ads Ko Disable/Block Kaise kare

तो भाइयों मे आप अभी को लोगो को इस आर्टिकल के 2 तरीके बताऊंगा जिनसे आप अपने ads को बंद कर सकते है। तो अब बिना किसी देरी के हम सभी लोग अपना article सुरु करते है। 

Mobile ads ko Block Kaise kare

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की settings को खोलो और आपको google का option दिखाई देगा वहाँ पर click कर दे। Mobile Me Ads Ko Disable/Block Kaise kare

अब आपको नीचे scroll करना है और ads का option दिखाई देगा वहाँ पर click कर देना है।

अब आपके सामने नई screen खुल जाएगी अब आप अपने हिसाब से अपने mobile के ads को बन्द या आप किस तरह के ads देखना चाहते है वो सभी वही से adjust कर सकते है। 

App द्वारा mobile ads कैसे बंद करे?

तो दोस्तो के लिए app store पर बहुत सारे एड्स available है आप उनमे से कोई भी उसे कर सकते है। 

सबसे पहले playstore पर ads blocker को search करे और जिसके भी features आपको ज्यादा अच्छे लगते है उसे mobile में install कर ले

Install होने के बाद आप उन्हें बड़ी ही आसानी से use करे। 

Ads Blocker हिंदी में जानकारी

मित्रो ads blocker एक feature है जिस से आप अपने mobile में show होने वाले ads को रोक सकते है। हालांकि अगर हम सभी uc browser, opera, जैसे बहुत सारे browser की बात करे तो इनमें पहले से ही अपना ads blocker होता है और ये खुद ही ads को block कर देते है। 

लेकिन chrome में अभी तक ऐसा कोई feature नही है इसी लिए हमे उसमे बहुत सारे ads देखने को मिलते है । इसी लिए मेने आपको app के माध्यम से ads को बंद करने के बारे में भी आपको बताया। 

अंतिम शब्द

वैसे मुझे पता है आप सभी को इसके बारे में पूरी जानकारी होगी लेकिन कुछ भाई हमारे ऐसे है जिनको इसके बारे में कुछ नही पता है । तो में आप सभी से डार्कस्वस्त करूँगा की mobile में ads बंद कैसे करे का ये article आप उन सभी लोगो के साथ जरूर शेयर करे। 

में अपने ब्लॉग TipsMafia पर ऐसे ही article लिखता रहता हूं कृपया आप इसे visit करते रहा करे। 

Leave a Comment