Hindi To English Translate Kaise Kare | Translation App

Hindi To English Translate कैसे करे? Hindi english translate करने का तरीका। अगर आप सभी का भी यही question है और इसी को search करते हुए आप सभी हमारे Blog पर आए है तो आज का article आपके लिए helpful हो सकता है। क्योंकि आज में आपको English Hindi translate करने के बारे में बताऊंगा। साथ ही में आप सभी को कुछ android Language translation apps के बारे में भी बताऊंगा। 

जैसे जैसे लोग तरक्की कर रहे है वैसे वैसे English भाषा का scope बढ़ता ही जा रहा है और आज कल बच्चा बच्चा english में बात करता है। जिन लोगो की english भाषा कमजोर होती है उन्हें इनसे बात करने के शर्मिन्दगी महसूस होती है क्योंकि उनकी अंग्रेजी इतनी अच्छी नही होती है। इसी लिए में आप सभी के लिए ये article लिख रहा हूँ। यह भी पढ़े – Android Mobile Se Online Video Call कैसे करे?

Hindi To English Translate Kaise Kare | Translation App

English भाषा पूरी दुनिया मे बोली जाने वाली सबसे प्रसिद्ध भाषा मे से एक है और देश विदेश में इसी भाषा को बोला जाता है। कुछ language translator ऐसे होते है जिनसे आप बस कुछ words को ही Translate कर सकते है। लेकिन में आपको इस article ने जो method बताऊंगा उनसे आप 5 हजार words तक को एक बारी में translate कर सकते है। 

कुछ लोग ऐसे है जो english को पढ़ कर समझ तो लेते है लेकिन अगर बोलने की बात आती है तो उन्हें हिचकिचाहट होती है। क्योंकि वह बस छोटे मोटे words को ही बोल पाते है अगर लंबे words की बात आती है तो उनसे नही हो पाता है। आपकी भाषा Hindi English Translation से जड़ी हुई जो भी problem है वो सभी आज में दूर कर दूँगा। 

Language Translate Kya Hai Aur kaise kare

कुछ मेरे भाई ऐसे भी है जिन्हें ये ही नही पता कि language translation क्या होता है। तो में आपको बता देता है। जब किसी भाषा को अन्य भाषा मे बदल दिया जाता है तो उसे language translation कहा जाता है। 

जैसे अगर आप सभी किसी hindi वाले sentance को english में बदलना चाहते है तो आप सभी को उसे translate करना पढ़ता है। 

में आप सभी को कुछ Online website हर offline android apps के बारे में बताऊंगा जिनसे आप किसी भी भाषा को अन्य भाषा मे बदल सकते है। 

Hindi To English Translate Kaise kare

तो अब हम सभी अपने Main topic पर आ चुके है। जिसमे हम सभी hindi ko english में कैसे लिखे के बारे में जान ने वाले है। 

में आप सभी को online website द्वारा Hindi को english में translate करने के बारे में बताने के साथ साथ Hindi english translate software app के बारे में भी बताऊंगा। 

Online Google translator Dwara Hindi To English Translation Kaise Kare

अगर आप सभी किसी pheragraph को हिंदी to english में translate करना चाहते है तो नीचे हमारे द्वारा दिये गए सभी steps को ध्यान से पढे और follow करे। 

Go To Google Translate

सबसे पहले आप सभी को google translate की official website पर जाना है। क्योंकि google translate सबसे अच्छी website है जो आपकी Language को किसी भी भाषा मे translate करने की क्षमता रखती है। 

Click Detected Language

अब आप सभी के सामने एक नई screen open होगी आपको वहाँ पर एक detected language का Option मिलेगा वहाँ पर click कर देना है।Hindi To English Translate Kaise Kare | Translation App

अब आपकी अपनी जो भी भाषा Translate करनी है आपको वहाँ पर वो भाषा choose करनी है। जैसे अगर आपको hindi भाषा को translate करना है तो detected भाषा मे hindi पर click करे।

Choose language

अब आप सभी अपनी भाषा को जिस भी भाषा मे बदलना है आपको choose langauge वाले option पर जा कर वहाँ भाषा को select कर दे। Hindi To English Translate Kaise Kare | Translation App

जैसे आप english में अपनी भाषा को बदलना चाहते है तो choose language पर english को select कर देना है।

Now Translate Language

तो अब आप सभी ने अपनी setting को पूरी तरह से ठीक कर सी है। अब आप सभी को अपनी जो भी hindi sentance को translate करना है उसको 1st वाले box में लिख देना है। 

अब जैसे ही आप 1st वाले box में लिखोगे तो आप सभी की भाषा बदल कर 2nd box में लिखी हुई या जाएगा।

Hindi To English Translate Kaise Kare | Translation App

तो इस तरह से आप सभी लोग अपनी किसी भी भाषा को किसी भी भाषा मे बदल सकते है। google translate की यह official website है जिस पर आप सभी हजारों words को एक साथ translate कर सकते है। 

Google Translate App Se Hindi English Translation Kaise Kare

कुछ लोग बार बार translate करने के लिए website नही खोल सकते है इसी लिए में आप सभी android app द्वारा भी Hindi को english में translate करने के बारे में बता रहा हूँ

Open Google Translation

सबसे पहले आप सभी को अपने mobile में Google translator app नही है तो उसको install कर ले। install करने के लिए आप सभी playstore की सहायता ले सकते है।

जब आपके mobile में google translator पूरी तरह install हो जाये तो आपको Google translator open कर लेना है। 

Detect Language

अब आपको same वही process अपनाने है जो आप सभी लोगो ने ऊपर website पर translate करने के लिए अपनाएं थे। 

अब अपनी जो भी भाषा को बदलना चाहते है उसको वहाँ पर select कर दे। जैसे आप सभी को hindi तो बदलना है तो आप सभी hindi भाषा पर click कर दे। 

Convertor language

अब आप सभी अपनी भाषा को जिस भी भाषा मे को convert करना चाहते यही उस भाषा को select कर देना है। 

जैसे आप सभी अपनी भाषा को Hindi से english में बदलना चाहते है तो आप सभी English भाषा को select करे। 

Now translate

अब आप सभी ने सब कुछ ready कर दिया है। अब आप सभी को अपना जो भी sentance बदलना चाहते है उसको लिख देना है। 

अब जैसे ही आप अपना कोई sentance लिखोगे वह कुछ ही second में आपकी translate हो जाएगा। 

Best Translate Karne Wale Apps

जैसा कि मैने आप सभी को ऊपर ही बताया था में इस article द्वारा आप सभी को Translator apps के बारे में भी बताऊंगा जिस की सहायता से आप सभी Online और offline दोनों में ही अपनी भाषा को translate कर सकते है। 

U- Dictionary Translator App

Hindi To English Translate Kaise Kare | Translation App

इस वाले Language translator apps के बारे में तो सुना ही होगा यह google translate के बाद एक सबसे अच्छा app है जिसको लोगो ने बहुत ही ज्यादा popular कर दिया है क्योंकि इसके feature इतने best है कि यह Google translator को भी टक्कर दे देता है। 

अगर हम सभी इसकी popularity की बात करे तो यह playstore पर 100millions से ज्यादा download हो चुका है और 4.7 star की raiting मिली हुई है। अब आप सभी इस चीज से अंदाजा लगा लेजेए कि यह कितना अच्छा app है। 

U Dictionary Feature

तो अब हम इसके कुछ features के बारे में बात कर लेते है जो u dictinoary आप सभी को provide कराता है। तो नीचे हमने कुछ feature के बारे में संक्षेप में लिखा है। 

Language

अगर हम सभी अन्य Hindi To English Translate apps की बात करे तो उनमें आपको कुछ ही भाषा मिलती है जिन्हें आप translate कर सकते है लेकिन उ dictonary में आप सभी को 58 से ज्यादा भाषा मिल जाती है जिनको आप translate कर सकते है।

जिसमे आप सभी को Hindi To English Translate , urdu, punjabi आदि जैसी बहुत सारी भाषा है। जिनको आप translate कर सकते है। 

इसमे आप किसी भी words या sentance को copy करके app में paste करने के बाद उसको मन चाही भाषा मे बदल सकते है। 

Translation

जब भी आप इस app को खोलोगे तो आप सभी को इसमे एक खाली जगह दिखाई देगी अगर आप वहाँ ओर किसी भी भाषा का words या sentance लिख कर Enter करोगे और भाषा को select करोगे वह कुछ ही second में दूसरी भाषा मे बदल जाएगा। 

इसमे भाषा को बदलने के लिए कोई भी limit नही होती है आप सभी इसमे हजारो words को एक ही साथ translate कर सकते है वह भी कुछ ही मिनटों में। ये बहुत ही तेजी के साथ कार्य करता है। 

Mic 

कुछ लोगो को लिखने में बहुत ही problem होती है वह सभी चाहते है कि जल्दी से कुछ बोल कर जल्दी भाषा मे बदल सके। 

इस app में आप सभी को यह feature भी मिल जाता है। इसमे आप सभी को एक mic का option दिया जाता है । जिसमे आप सभी अगर कुछ बोलोगे तो वह अन्य भाषा जिसमे आप सभी को बदलना है उस भाषा मे बदल जाएगा। 

अंतिम शब्द

Hindi To English Translate kaise kare? में उम्मीद करता हूँ आप सभी को hindi to english translate करने के तरीके के बारे में पता चल गया है। 

अगर आप सभी को हमारे द्वारा यह article अच्छा लगता है तो अपने दोस्तों के साथ इसको जरूर शेयर करे। और अगर आप सभी को इस से कोई भी दिक्कत आती है तो आप comment करके हमसे पूछ सकते है हम आपकी सहायता जरूर करेंगे। 

Leave a Comment