Filmyhit 2021 – Punjabi | Bollywood | Hollywood Movies Download 720p

filmyhit 2021 : मित्रो आज में आप सभी को एक खतरनाक movies website के बारे बताऊंगा जिसका नाम filmyhit है | यह website internet पर Movies की piracy फैला रही है इसीलिए आज हमरी team ने सोचा आप सभी को filmyhit वेबसइट के बारे में बताया जाये ताकि आप सभी लोग अपने आप को इन website के जाल में न फंस सके |

आजकल movies देखना लोगो की hobbies बन चुकी है जिस से वह सभी खली समय में movies ही देखते है| यदि आप सभी लोग को ऐसा ही करते है इसमें कोई बुराई नहीं है परन्तु अगर आप एक illegal Website जैसे filmyhit से movies download करने के बाद देखते है तो वह गलत है| और आज में आप सभी को इसी विषय के बारे में बताऊंगा की filmyhit website से movies download करना क्योकि गलत है |

हमने अपने पुराने लेख में ऐसी बहुत सी website के बारे में बताया है उम्मीद है अपने वह लेख जरूर पढ़े होंगे यदि अभी तक अपने उन लेख को नहीं पढ़ा है तो Entertainment श्रेणी में जा कर जरूर पढ़े |

filmyhit क्या है | What is FilmyHit

Filmyhit 2021 - Punjabi | Bollywood | Hollywood Movies Download 720p

यह एक ऐसी वेबसाइट है जो पायरेटेड मूवीज , विडियोज तथा टीवी शोज़ डाउनलोड तथा ऑनलाइन देखने के दोनो हो विकल्पों के साथ वो भी बिना किसी शुल्क के उपलब्ध होती है ।

हालाकि यह गैरकानूनी भी है , किसी भी कंटेंट की पायरेसी करना या पायरेसी को बढ़ावा देना पूरी तरह से गैरकानूनी तथा एक दंडनीय अपराध है ।

इस पोस्ट उद्देश्य पायरेसी को बढ़ाने या उसका समर्थन करने का बिलकुल भी नहीं है अपितु इसका उद्देश्य आपको मूवीज टीवी शोज़ और विडियोज डाउनलोड कराने के नाम पर किए जा रहे फ्रॉड से बचाने के लिए है ।

filmyhit बस एक वेबसाइट है जैसी सभी अन्य वेबसाइट्स इंटरनेट पर उपलब्ध है और इस तरह की वेबसाइट्स भी बहुत ही उपलब्ध है । 

Piracy क्या है ? यह गैरकानूनी क्यों है ?

Piracy का मतलब है कि कोई भी ओरिजनल कंटेंट का उपयोग अवैध तरीके से करना । जब आप किसी भी कंटेंट ( जैसे एप , मूवी अथवा गाने ) का अनिधिकृत उपयोग करते है वो भी उसके वास्तविक रचयिता को किसी शुल्क का भुगतान किए बिना तो यह piracy के अंतर्गत आता है तथा दंडनीय अपराध भी है ।

Piracy करना या उसे बढ़ावा देना सरासर गलत है , एक क्षण के लिए आप स्वयं सोचिए , बड़ी मेहनत से और बहुत सारा समय लगाकर कुछ बनाया हो और लोग उसका अनुचित तरीके से बिना आपकी सहमति के उपयोग करें ।

सरकार प्रायः इस अनजाने से अपराध के मामलों को कम से कम करने की कोशिश कर रही है , हालांकि परिणाम उतने संतोषजनक नहीं है ।

हाल ही के कुछ वर्षो में tamilrockers नाम की वेबसाइट और इसके मेंटेनर्स काफी मशहूर हुए थे जिसका एक मात्र कारण था पायरेटेड कॉन्टेट को बढ़ावा देना । अगर आपने उस समय न्यूज वगैरह पर ध्यान दिया होगा तो आपको यह याद होगा कि जैसे ही कोई मूवी रिलीज होने का टाइम डिक्लेयर होता था तो वो लोग मूवी के उत्पादकों तथा उसे जुड़े लोगो को धमकी देते थे कि वह मूवी ऑनलाइन में रिलीज से पहले ही लीक कर देंगे और ऐसा कई बार उन्होंने किया भी था । आपको रोबोट 2.0 के बारे में याद होगा , इस मूवी तथा इसके साथ कई अन्य मूवीज़ के साथ ये हुआ था । लेकिन पायरेटेड मूवी जोकि रिलीज से पहले ही या उसके आस पास के समय में pirate की जाती है उनकी गुणवत्ता कुछ खास अच्छी नहीं होती । इस तरह की मूवीज़ के लिए गुणवत्ता से समझौता करना पड़ता है , जबकि अगर आप कुछ समय की प्रतीक्षा करेंगे ( लगभग रिलीज के एक महीने के अंदर ही ) तो आपको उसमे भी अच्छी क्वालिटी मिल सकती है ।

Internet से मूवीज़ कैसे डाउनलोड होती है ?

इस वेबसाइट से मूवीज़ डाउनलोड करने की विधि बताने से पहले यह बता दे कि आखिर ज्यादा लोग क्यों नही ऑनलाइन वेबसाइट्स से मूवीज़ डाउनलोड करना पसंद करते है । ऑनलाइन वेबसाइट्स से मूवीज़ डाउनलोड करने के लिए कई चरण होते है , जैसे :=

  1. सबसे पहले क्रियान्वित लिंक ढूंढना होगा । इसका अर्थ है कि आपको सबसे पहले उस वेबसाइट का वर्किंग लिंक ढूंढना होगा ताकि आप वेबसाइट को बखूबी एक्सेस कर सके ।
  2. आमतौर पर हर तरह की पायरेटेड वेबसाइट्स जो मूवीज़ डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है , उनमें बहुत तरह से ( अश्लील तरह सामान्य दोनो ही तरह के ) एडवर्टिस्मेंट भरे होते है जोकि एक और कारण है लोगो का चाहते हुए भी इससे परहेज करना । पर डरे नही , इनसे बचने का तरीका भी बताया जाएगा ।
  3. तत्पश्चात् आपको उस वेबसाइट में अपनी मूवी ढूंढनी होगी जिसके लिए आप वेबसाइट में दिए गए सर्च फीचर का उपयोग कर सकते है । यहाँ भी आपको यह ध्यान देना होगा कि आप जो मूवी सर्च कर रहे है उसका नाम आपने ठीक से टाइप किया है या नहीं ।
  4. अब जब आप मूवी का पेज ढूंढ चुके है तो आपको एडवर्टिस्मेंट से बचते हुए डाउनलोड लिंक ढूंढना होगा ।
  5. इस लिंक में भी कुछ वेरिफिकेशंस होते है जिन्हे पर करके आप मूवी डाउनलोड कर सकते है ।

अब कुछ लोग ये जरूर सोच रहे होंगे कि यह कितना मुश्किल काम है पर ऐसा नहीं है । जो शुरुआत में इस पूरे जाल को समझ लेते है उन्हे जरा भी समय नहीं लगता वो कही न कही किसी न किसी जगह से ढूंढ निकाल कर क्षण भर में ही मूवी डाउनलोड लगा सकते है बाकी डाउनलोड होने में जो समय लग रहा वो अलग बात है । चलिए ये तो हो गई बेसिक्स कि कैसे आप किसी भी साईट्स ( इस तरह की ) से मूवी कैसे डाउनलोड कर सकते है । अब देखते है कि filmyhit से कैसे मूवी डाउनलोड करते है ।

filmyhit से मूवीज़ कैसे डाउनलोड करें?

जैसा कि हमने अभी जाना , कैसे किसी वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड करते है तथा कैसी कैसी दिक्कतें आती है । इसी प्रकार हर वेबसाइट का अपना एक तरीका है इन मूवीज़ को अपनी अपनी वेबसाइट्स पर दिखाने , उपलब्ध कराने , कॉपीराइट इंफ्रिंगमेंट को हैंडल करने , मूवीज़ अपलोड करने , क्वालिटी , तथा एडवर्टिस्मेंट । हर वेब साइट को यह भी देखना होता है की उसकी कौन कौन से URL band hi चुकी हैं और अभी भी क्रियाशील है । तो उपरोक्त बताए गए विधि से कुछ मिलते तरीके से जानते है कि filmyhit से मूवीज़ कैसे डाउनलोड होंगी ।

सबसे पहले आपको filmyhit की एक क्रियाशील URL ढूंढनी होगी । यदि आपके पास पहले से है तो ठीक है अन्यथा आप गूगल पर “ filmyhit “ सर्च करें और सर्च के रिजल्ट्स को ध्यान से देंखे । जो भी आपको filmyhit के फैविकों आइकन तथा लिंक के साथ दिखे वो ही होगा । नीचे कुछ लिंक टेक्स्ट एक फॉर्मेट में दिए जा रहे है जिन्हे आप देख सकते है ।

  • filmyhit com
  • filmyhit rocks
  • filmyhit world
  • filmyhit fund
  • filmyhit club
  • filmyhit net
  • filmyhit live
  • filmyhit in
  • filmyhit sale
  • filmyhit plus

जब आप filmyhit के होमपेज पर पहुंच जाए तो सर्च ऑप्शन से अपनी मनचाही मूवी ढूंढने की कोशिश करें । ऐसा करने के लिए सबसे पहले आपको मूवी का सही नाम की जानकारी होनी चाहिए । सबसे पहले आप गूगल पर बस मूवी का नाम कन्फर्म करने के लिए सर्च कीजिए और सही नाम गूगल से कॉपी करके filmyhit के होमेपेज पर आने वाले सर्च ऑप्शंस से सर्च कर लें ।

जब आप अपने मनचाही मूवी के पेज पर आ जाए तो ध्यान से सही डाउनलोड ऑप्शन चुने । चूंकि इस तरह की वेबसाइट्स में बहुत एडवर्टिजमेंट होता है तो ध्यान और सावधानी से करना ही ज्यादा बेहतर होगा ।

अब जब होपपेज पार करके , अपनी मूवी सर्च करके , डाउनलोड पेज के ऐड्स से निपट कर डाउनलोड लिंक पर आ गए है तो बहुत अच्छी बात है यदि नही कर पाए तो एक बार सारे स्टेप्स चेक करके देखें गलती कहा हुई अन्यथा को स्थिति में यहां कॉमेंट करके अवश्य बताए ।

एक और बात ध्यान देने की है कि ज्यादातर डाउनलोड लिंक पॉज रिज्यूम फंक्शन नही सपोर्ट करते है तो अगर आप कुछ कुछ करके डाउनलोड करना चाहते है तो ध्यान से ही लिंक चुने क्योंकि ऐसे न करने पर आपको हर बार शुरुआत से ही डाउनलोडिंग करनी पड़ेगी ।

filmyhit Alteranative Webiste की list

Filmyhit 2021 - Punjabi | Bollywood | Hollywood Movies Download 720pजैसा की आपको हमने पहले भी बताया है की इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट्स और ऐप्स है जो पायरेटेड कंटेंट को बढ़ावा देते है तथा उपलब्ध भी करते है , तो इसी कारण कुछ ऐसी भी वेबसाइट्स के बारे में देखते है जो लगभग filmyhit की तरह है या उसके स्थान पर उपयोग में लिए जा सकते हैं।

  1. 9xmovies
  2. Jalshamovies
  3. SSRmovies
  4. Mkvmovies
  5. Mkvcinemas
  6. Hdmoviesplus
  7. Worldfree4u
  8. Moviesking
  9. Moviesverse
  10. 8xmovies
  11. Animeflix
  12. Deadstoonindia
  13. Bollyrockers
  14. Tamilrockers
  15. Thepiratebay
  16. Telegram Mr movies
  17. Thoptv
  18. Oreotv
  19. SnapTube
  20. Vidmate

आपको इनमे से किसी न किसी में तो जरूर अपनी मूवी मिल ही जायेगी , हालांकि आपको यहां से मूवीज़ नही ही डाउनलोड करना चाहिए । इनमे से आप कोई भी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड कर सकते है क्योंकि इस पोस्ट की दूसरी हेडिंग में हमने इंटरनेट से मूवी डाउनलोड करने की विधि सीखी है ।

और तो और जिन ऐप्स के बारे में बताया गया है वहा से मूवीज़ डाउनलोड करना बेहद ही आसान है बशर्ते की वह मूवी वहा उपलब्ध हो क्योंकि इन ऐप्स में लेटेस्ट मूवीज़ थोड़ा समा लेकर आते है ।

ये तो वे विकल्प हो गए जो गैरकानूनी है , अब कुछ और विकल्पों को देखते है जो वैध भी है और इनके इस्तेमाल से आपको समस्या भी नही होगी ।

legall Website For Watching Movies

वैसे तो इंटरनेट पर आपको बहुत से वैध स्रोत मिल जायेंगे पर यहां निम्नलिखित कुछ ऐसे है जो बहुत ही लोकप्रिय है तथा इन पर उपलब्ध शोज़ की आपको लत तक लग सकती है इसलिए जितना ज्यादा हो सके उतना ज्यादा ही एहतियात बरते क्योंकि लत कैसी भी किसकी भी हो , बुरी होती है । आप जो देखेंगे और सुनेंगे उसका भी प्रत्यक्ष अथवा अप्रतक्ष प्रभाव आपके मानसिक स्वास्थ्य और आपकी विचारधारा पर अवश्य ही पड़ेगा तथा कुछ समय के उपरांत पता भी चलने लगेगा ।

ये कुछ ऐसे स्रोत है जिनसे आप बेझिझक मूवीज , विडियोज और शोज़ का लुत्फ उठा सकते है । इन सभी स्रोतों से भी आपको लेटेस्ट बॉलीवुड , हॉलीवुड , सिरीज़ हर तरह के अच्छे कन्टेंट्स मिल सकते है ।

filmyhit पर उपलब्ध Movies

उपरोक्त बताए गए कई माध्यमों में से ज्यादातर में आपको 720p ( HD Quality ) तथा 480p ( SD Quality ) और 360p में उपलब्ध होगी । कुछ वेबसाइट्स ऐसी भी है जो इनके अलावा अन्य क्वालिटीज में भी मूवीज और शोज़ उपलब्ध कराते है बस एक क्वालिटी सभी वेबसाइट्स में कंपल्सरी है वो है 720p ( ऐसा एक अनुमान के तहत देखा गया है ) है , आपको इस क्वॉलिटी में मूवी मिलनी ही मिलनी है ।

ज्यादातर परिस्थितियों में आपको लगभग एक तरह के ही संरचनाएं लगेंगी चाहे आप वेबसाइट्स इस्तेमाल करें या ऐप्स । इन सभी मध्यम में वर्गीकरण कुछ इस तरह का होगा :-

  • 300mb movies

इसमें आपको 300 एमबी के अंदर ही मूवी या शो मिल जाती है ।

  • Hd movies

 इसमें आपको एचडी मूवीज मिलती है जो 720p तथा 600 से 1200 एमबी के बीच होती हैं ।

  • Hindi dubbed

 इसमें आपको वो मूवीज मिलती है जोकि मूलरूप से हिंदी में नही होती पर हिंदी दर्शकों के लिए उन्हें बाद में अधिकृत या अनाधिकृत रूप से हिंदी ऑडियो के साथ डब किया जाता है ।

  • South movies

 इसमें साउथ इंडियन मूवीज जो तेलगु , तमिल , कन्नड़ या मलयालम इंडस्ट्री से जुड़ी होती है । दूसरे शब्दों में साउथ इंडियन मूवी इंडस्ट्री का एक ग्रुप या क्लस्टर कह सकते है ।

  • Hollywood movies

 यह अमेरिका स्थित हॉलीवुड इंडस्ट्रीज से संबंधित है जो लगभग दुनिया भर में लोकप्रिय है । यहां होने वाला हर एक कार्यक्रम वैश्विक स्तर का होता है । इसे ट्रांसलेशनल सिनेमा भी कह सकते है और यह सबसे पुरानी फिल्म इंडस्ट्री है ।

  • Bollywood movies

 इसमें ज्यादातर हिंदी भाषा की ही मूवीज मिलेंगी यह हिंदी भाषा की फिल्म इंडस्ट्री है जिसे हिंदी सिनेमा कहते है और पहले इसे बॉम्बे सिनेमा कहते है तो इसलिए ही इसे अब बॉलीवुड कहते है । यह दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उत्पादक है । भारतीय सिनेमा का एक बड़ा हिस्सा है बॉलीवुड । यह मुख्य रूप से मुंबई आधारित इंडस्ट्री है ।

  • Web series

 हालही के समय में जबसे भारत में इंटरनेट की क्रांति आई तबसे इंटरनेट तथा OTT माध्यमों से मनोरंजन के कुछ नए साधन अस्तित्व में आए उनमें से एक यह भी है । यह एक उपन्यास के रूप में समझने में आसान रहेगा । इसमें कहानी को उसके वास्तिवक रूप में ही ढलने की कोशिश को जाती है जिसके फलस्वरूप इसमें थोड़े अनुचित दृश्य और शब्द भी होते है पर वास्तिवक्ता में भी होते है और इसके इसी गुण से लोग आजकल इसे ज्यादा पसंद भी कर रहे है । यह कई सारे ऑनलाइन विडियोज का सीरीज होता है जो एपिसोड्स के रूप में दर्शकों को ऑनलाइन OTT माध्यमों की मदद से उपलब्ध कराया जाता है ।

  • Short films

 शॉर्ट फिल्म को एक छोटे नाटक के रूप में समझा जा सकता है जो कभी कभी जटिल रूपांतरण का भी होता हैं। और हो भी तो क्यों न आखिर जब एक पावरफुल मैसेज समाज के देना चाहते है वो भी काम से काम स्क्रीनटाइम में तो आपको कई चीज़े दर्शकों पर भी छोड़नी पड़ती है जिसके कारण यह प्रायः जटिल हो जाती है और कुछ लोग तो इसका मूल अर्थ समझ ही नही पाते। यह प्रायः 40 मिनट्स से कम की ही होती है ।

  • 1080p Movies ( Full HD )

 इसमें आपको फुल एचडी मूवीज मिलती है जो 1080p तथा 1500 से 2500 एमबी के बीच होती हैं। यह क्वालिटी लैपटॉप / टीवी तथा और भी बड़े स्क्रीन्स पर देखने के लिए बहुत ही उत्तम मानी जाती है । छोटे स्क्रीन पर भी इसका प्रभाव पड़ता है पर वह बड़ी स्क्रीन के मुकाबले कम ही होता है ।

  • Bhojpuri Movies

 यह मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश तथा बिहार से जुड़ी फिल्म इंडस्ट्री है जिसमे भोजपुरी भाषा ही संप्रेषण का साधन बनती है और यही इसकी पहचान भी है । इसे हम भोजीवुड के नाम से भी जानते है ।

  • Assamese Movies

 यह असम से संबंधित है जिसमे असमिया भाषा का प्रयोग होता है । इसे जॉलीवुड के नाम से भी जानते है ।

  • Dual Audio

 इस वर्ग से तात्पर्य यह है कि ऐसी मूवीज़ जिनमे दो ऑडियोज एनकोडेड होते है । अर्थात आप अगर इन्हें डाउनलोड करेंगे तो आपको दो भाषाओं में लुत्फ उठाने का अवसर मिलेगा । यह उनके लिए भी बेहतर होता है जो कोई अन्य भाषा सीखना चाह रहे हो या सीख रहे हो ।

  • Gujarati Movies

 यह गुजरात से संबंधित है जिसमे गुजराती भाषा का प्रयोग होता है । इसकी शुरुआत मूक फिल्मों से आजादी के पहले से ही हुई थी । गुजरात सरकार इस स्थानीय फिल्म इंडस्ट्री के संरक्षण के लिए बहुत प्रयासरत है ।

  • Kannada Movies

 यह कर्नाटक से संबंधित है जिसमे कन्नड़ भाषा का प्रयोग होता है । इसे सैंडलवुड तथा चंदनवाना के नाम से भी जानते है । इसमें मुख्य रूप से सामाजिक प्रयोग से संबंधित मूवीज होती है जो समाज का प्रतिबिंब साबित होती है ।

  • Malayalam Movies

 यह केरल से संबंधित हैं तथा इसमें मलयालम भाषा का प्रयोग होता है । इसे मॉलीवुड तथा वंडरवुड के नाम से भी जानते है । 

  • Marathi Movies

 यह मुख्य रूप से महाराष्ट्र से संबंधित है जोकि भारत में सबसे पुरानी फिल इंडस्ट्री है । इसमें मराठी भाषा की फिल्में बनाई जाती है ।

  • Pakistani Movies

 यह मुख्य रूप से पाकिस्तान से संबंधित है जो उर्दू तथा पंजाबी भाषा की मूवीज का उत्पादन करती है । इसे लॉलीवुड के नाम से भी जानते है जो 1960 के दशक में काफी मशहूर था ।

  • Punjabi Movies

 यह भारत के पंजाब से संबंधित फिल्म इंडस्ट्री है जो पंजाबी भाषा में फिल्मों का उत्पादन करती है । इसे पॉलीवुड के नाम से भी जानते है जो अमृतसर तथा मोहाली पर आधारित है । 

  • Tamil Movies

 यह तमिलनाडु से संबंधित है जो तमिल भाषा में फिल्मों का उत्पादन करता है । इसे के-टाउन तथा कॉलीवुड के नाम से भी जानते है ।

  • Telugu Movies

 तेलुगु मूवी ज्यादातर मोशन पिक्चर्स के उत्पादन के लिए जानी जाती है , वह आंध्र प्रदेश तथा तेलंगाना से सम्बन्धित है । इसे टॉलीवुड के नाम से भी जानते है । इनकी मूवीज के शो के लिए पूरे भारत के दर्शक बहुत उत्सुक रहते है । यहां तक लो हिंदी दर्शक इनके शो के हिंदी डबिंग वर्जन के लिए बेसब्री से इंतज़ार करते है ।

  • TV Shows

अब हम आते है सबसे लोकप्रिय टॉपिक पर जो बहुत ही लम्बे समय से भारतीय बच्चो और महिलाओं के मनोरंजन का एक मात्र सहारा था । जी हा सही सोचा आपने , टीवी सीरियल , कार्टून्स , रियलिटी शोज तथा अन्य टीवी कार्यक्रम । बहुत से वेबसाइट्स पर इनसे संबंधित कार्यक्रम भी उपलब्ध होने लगे है जिन्हे आप जब चाहें जैसे चाहे जहा चाहे वही से डाउनलोड कर सकते है । टीवी आज भी है लगभग सभी के घरों में पर जबसे इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइसेज जैसे की फोन और टैबलेट ने घर में जगह बना ली तबसे लोग एक साथ बैठते ही नही है टीवी का आनंद लेने के लिए । पहले सभी टीवी के बहाने ही एक साथ बैठते तो थे और अब तो बच्चो और महिलाओं के कुछ शोज को छोड़कर कुछ चुनिंदा शोज ही रह जायेंगे । खैर अब तो सबके पास अपने अपने मनोरंजन के साधन है तो आपकी इच्छा आप जैसे चाहे वैसे खुदका मनोरंजन करें।


Disclaimer

TipsMafia किसी भी तरह से चोरी को बढ़ावा देने या संघनित करने का लक्ष्य नहीं रखता है। पाइरेसी अपराध का एक कार्य है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। इस पृष्ठ का उद्देश्य आम जनता को चोरी के बारे में सूचित करना और उन्हें इस तरह के कृत्यों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप में पाइरेसी को प्रोत्साहित या संलग्न न करें।

निष्कर्ष

पहले तो सबसे सीधी बात कि इस तरह की वेबसाइट्स से पायरेटेड कंटेंट डाउनलोड करना या इसको बढ़ावा देना एक दंडनीय अपराध है जिसके लिए आपको सजा तथा जुर्माना दोनो भुगतने पड़ सकते है और इसमें इतना सोचने कि क्या ज़रुरत ? आप खुद सोचिए आप बड़ी मेहनत से साल दो साल काम करके कोई किताब लिखे या कोई अद्वितीय काम करे और कोई आपसे उस किताब को या आपके काम को आपसे छीन ले या चुरा ले तो आपको कैसा लगेगा ?

सरकार इसीलिए पायरेसी और प्लैगरीज़म पर रोक लगाने को कोशिश में रहती है । मैं या मेरी टीम किसी भी तरह से इस तरह के क्रियाकलापों को बढ़ावा नही देती है । इसका पूरी तरह खंडन करती है तथा दूसरों को भी इसके बारे में जागरूक करती है ।

आपको अगर अपना मनोरंजन करना है तो इस तरह की वेबसाइट्स से पायरेटेड कंटेंट डाउनलोड करने के बजाय आप हमारे द्वारा बताए गए वैध माध्यमों का प्रयोग कर सकते है जैसे कि हॉटस्टार तथा नेटफ्लिक्स जो आजकल काफी लोकप्रिय है तथा चलन में भी है वैसे भी आजकल बहुत सारे ऐप्स और वेबसाइट्स ऐसे भी आहे जिनका उपरोग आप बिना झिझके इस्तेमाल कर सकते है तथा महिलाओं में ये काफी लोकप्रिय भी है । इसी पर महिलाएं अपने मनपसंद सीरियल्स देखती है । बच्चो के लिए वोट किड्स से बेहतर और कुछ भी नही है ।

 

Leave a Comment