Top 5 Best Android Keyboard

Top 5 Best Android Keyboard

android में keyboard को सभी के होते है लेकिन custom keyboard में इतने जायदा फीचर्स नहीं होते है जो आपको चाइये होते है इसी लिए आज मे आप सभी के लिए ये

Top 5 Android Keyboards

Top 5 Best Android Keyboard

Swiftkey

स्विफ्टकी न केवल सबसे लोकप्रिय keyboard app में से एक है, बल्कि यह संभवतः सामान्य रूप से सबसे लोकप्रिय Android app में से एक है। यह हमेशा के लिए चारों ओर हो गया है और यह बस बेहतर हो रहा है। स्विफ्टकी में बहुत सारी भविष्यवाणियां और ऑटोकार्ट हैं, चुनने के लिए कई themes, customisation option, account sync, और बहुत कुछ।

Gboard

Gboard एक वर्चुअल कीबोर्ड ऐप है जो Google द्वारा देशी एंड्रॉइड और iOS उपकरणों के लिए विकसित किया गया है। इसे पहली बार मई 2016 में iOS पर रिलीज़ किया गया था, इसके बाद दिसंबर 2016 में Android पर रिलीज़ किया गया था, जो Android पर पहले से ही स्थापित Google keyboard app के लिए एक प्रमुख अपडेट के रूप में डेब्यू कर रहा था।Gboard में Google खोज की सुविधा है, जिसमें वेब परिणाम और भविष्य कहनेवाला उत्तर, जीआईएफ और इमोजी सामग्री की आसान खोज और साझा करना, संदर्भ के आधार पर अगले शब्द का सुझाव देने वाला एक प्रेडिक्टिव टाइपिंग इंजन और बहुभाषी भाषा समर्थन शामिल है। कीबोर्ड के अपडेट ने अतिरिक्त कार्यक्षमता को सक्षम किया है, 

जिसमें जीआईएफ सुझाव, एक dark color themes के विकल्प या keyboard बैकग्राउंड के रूप में एक व्यक्तिगत छवि को जोड़ना, वॉयस डिक्टेशन के लिए समर्थन, अगली-वाक्यांश भविष्यवाणी और हाथ से तैयार इमोजी पहचान शामिल हैं। IOS पर launch के समय, keyboard ने केवल अंग्रेजी भाषा के लिए समर्थन की पेशकश की, इसके बाद के महीनों में धीरे-धीरे और अधिक भाषाओं को जोड़ा गया, जबकि एंड्रॉइड पर, keyboard ने रिलीज के समय 100 से अधिक भाषाओं का समर्थन किया। July 2020 में, Gboard ने Google Play Store पर 1 billion+ इंस्टाल पारित किए, जिससे यह सबसे लोकप्रिय Android app में से एक बन गया।

Fleksy

Fleksy “दुनिया में सबसे fast keyboard” होने का दावा करता है। हालांकि हम उस दावे की पुष्टि या खंडन नहीं कर सकते, यह एक तेज़ keyboard है। फ्लेक्सी में शानदार auto-correct, gestures, और टोंस के विस्तार हैं। यह उन keyboard app में से एक है जिसमें सब कुछ है और kitchen sink है। 

Chrooma

इससे पहले आज, हमारे inbox में एक keyboard को हटा दिया गया था, जो हमें stock keyboard से दूर संभावित बदलाव के बारे में बहुत उत्साहित कर रहा है। Keyboard को Chrooma कहा जाता है और यह मूल रूप से Google keyboard का एक रूप है जिसे हम हमेशा चाहते थे या कम से कम उम्मीद करते हैं कि Google निर्माण करेगा। दूसरे शब्दों में, इसमें कुछ features हैं जो हम चाहते हैं कि Google कार्यान्वित हो, साथ ही वास्तव में शांत विचारों के एक जोड़े के साथ जो आपके टाइपिंग अनुभव को रंग प्रदान करता है।

यदि आप आकर्षक slightdown menu और भविष्य कहनेवाला emoji और theme और उस jazz के सभी की तलाश कर रहे हैं, जो आपको स्विफ्टकी में मिलेगा, तो आपको वह नहीं मिलेगा। Chrooma के साथ आपको जो मिलता है, वह Google keyboard का एक बहुत ही समान अनुभव है। जैसा कि सभी लोगों ने Google के keyboard में आराम पाया है, chrooma मेरे लिए खड़ा है क्योंकि न केवल मुझे वह Google keyboard अनुभव मिलता है जो मुझे बहुत पसंद है, बल्कि मुझे खेलने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण settings भी मिलती हैं। एक के लिए, मैं एक संख्या पंक्ति जोड़ सकता हूं! चूँकि स्क्रीन real state का एक बड़ा हिस्सा लेती है, Chrooma ने एक scale भी बनाया है, जहाँ आप अपने keynoard का आकार 10% वेतन वृद्धि में छोड़ सकते हैं। 

Chrooma वास्तव में चमकता है, हालांकि, अपने अनुकूली रंग प्रबंधन में है। उस विचार से भ्रमित? मुझे समझाने का प्रयास करें। Chrooma इस स्मार्ट रंग प्रणाली का उपयोग कर रहा है, जहाँ यह keyboard के रंग से मेल खाता है जो भी आप उपयोग कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, Hangouts में, आपको एक हरा keyboard मिलता है जो Hangouts के रंग से मेल खाता है। Gmail में, यह लाल रंग के रूप में दिखाई देता है। Keep में, यह पीला है। सही बात? और यह यह सब स्वचालित रूप से करता है क्योंकि आप हिचकी के बिना प्रत्येक के बीच कूदते हैं।

यदि आप अनुकूली रंग बदलना पसंद नहीं करते हैं, तो यह ठीक भी है। आप प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए एक custom रंग सेट कर सकते हैं जिसका उपयोग आप अनुकूली रंग को पूरी तरह से बंद या बंद करते हैं और मानक सामग्री लाइट या dark theme में से एक पर वापस जाते हैं। Chrooma की कोशिश करने के लिए कारणों की एक और जोड़ी की आवश्यकता है? Night mode और एक palette style. mode में,

chrooma “कम रोशनी” को पहचानता है और फिर keyboard के रंग को एक गहरे रंग की छाया में समायोजित करता है ताकि रात में आप अंधे न हों। Pallete स्टाइल के साथ, चूमरा आपके keyboard पर रंगों का एक pallete देता है, अगर आपको लाइनों के बीच अलगाव की आवश्यकता होती है और पूरे दिन इतने ठोस रंगों को देखना नहीं चाहते हैं। आप नीचे कार्रवाई में दोनों देख सकते हैं।

यह कैसे टाइप करता है, आप शायद सोच रहे हैं? जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, पूरा अनुभव Google keyboard की बहुत याद दिलाता है, जिस तरह से यह अक्षर, इशारे, शब्द और दिखता है। मैंने अभी इसका परीक्षण शुरू किया है, लेकिन अब तक मैं बहुत प्रभावित हूं।

Slash keyboard

Slash keyboard पाठ को टाइप करने की तुलना में बहुत अधिक करता है। Keyboard का उपयोग सेवाओं की एक विस्तृत चयन के भीतर खोजने के लिए किया जा सकता है। बस एक “/” टाइप करें और कमांड Google, YouTube, Giphy, विकिपीडिया और अन्य जैसी लोकप्रिय सेवाओं के लिए पॉप अप होगा। आपको aap छोड़ना भी नहीं है।

अंतिम शब्द

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने friends को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट शेयर करें,जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट  टॉप 5 keyboard for Android में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप comment करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published